Sport News

बूम-बूम बुमराह ने उड़ा दिए कोलकाता नाइट राइडर्स के होश!

  • 24-Sep-2020
  • 400
आबु धाबी. मौजूदा दौर में मुकाबला अगर टी-20 या फिर वनडे का हो तो फिर जसप्रीत बमुराह (Jasprit Bumrah) से बड़ा गेंदबाज़ कोई नहीं है. एक ऐसा गेंदबाज़ जो बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसा देता है. एक ऐसा गेंदबाज़ जिसकी एक-एक गेंद किसी भी कप्तान के लिए बेशकीमती हीरे की तरह है. बुमराह की 24 गेंदे मैच का नतीजा तय कर देती है. 
Sport News बूम-बूम बुमराह ने उड़ा दिए कोलकाता नाइट राइडर्स के होश!

आबु धाबी में बुधवार को कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की उम्मीदों को बुमराह ने चकनाचूर कर दिया. बुमराह की धमाकेदार गेंदबाजी के बदौलत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने आईपीएल में पहली हार के बाद जीत का खाता खोल लिया. मुंबई ने केकेआर को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

बुमराह का कमाल
केकेआर के सामने जीत के लिए 196 रनों की बड़ी चुनौती थी. लेकिन मुंबई के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने केकेकेआर को जीत की मंजिल से दूर धकेल दिया. जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैंटिसन और ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की गेंदबाज़ी की. खास कर बुमराह ने तो केकेआर की कमर तोड़ कर रख दी. कप्तान रोहित शर्मा ने पावर प्ले के दौरान बुमराह से सिर्फ एक ओवर की गेंदबाज़ी करवाई. उन्होंने बुमारह को केकेआर के आन्द्रे रसेल और ऑयन मॉर्गन जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों के लिए बचा कर रख लिया. रोहित की ये रणनीति काम आई. दूसरे स्पेल में बुमारह ने 4 गेंदों के अंदर ही रसेल और मॉर्गन को चलता कर दिया. पहले 3 ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 2 विकेट ले लिए.(https://hindi.news18.com)