Chhattisgarh News

किसानों को छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा उपहार, सीएम भूपेश बघेल ने खातों में ट्रांसफर किया पैसा

  • 17-Oct-2022
  • 248
रायपुर। दीवाली से पहले किसानों को छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा उपहार दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हितग्राहियों को 1866 करोड़ रूपये का भुगतान किया। जिसमें राजीव किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहि शामिल है. हितग्राहियों के खाते में 1866 करोड़ 39 लाख रूपये का ऑनलाइन अंतरण किया गया है.
Chhattisgarh News किसानों को छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा उपहार, सीएम भूपेश बघेल ने खातों में ट्रांसफर किया पैसा

बता दें कि सीएम हाउस में भूपेश कैबिनेट की बैठक चल रही है. कैबिनेट की बैठक से पूर्व सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत विधानसभा उपाध्यक्ष स्व मनोज मंडावी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा – स्व मंडावी का सामाजिक क्षेत्र में बड़ा योगदान, एक बहुत अच्छा साथी हमने खोया है.
अरहर, मूंग एवं उड़द की फसलों की बुआई करने वाले किसानों के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा निर्णय लिया है. छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदी के बाद अब समर्थन मूल्य में अरहर, मूंग एवं उड़द भी खरीदेगी। आज मुख्यमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द एवं अरहर खरीदी की शुरुआत की. बता दें कि अरहर एवं उड़द की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य 6600 रूपए प्रति क्विंटल और मूंग फसल की फसल 7755 रूपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदी होगी।