Chhattisgarh News

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव; सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मरकाम ने किया मतदान

  • 18-Oct-2022
  • 221
रायपुर। कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए सोमवार सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हो गया है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम मतदान कर चुके हैं, कुछ ही देर में सीएम भूपेश पहुंचने वाले हैं। छत्तीसगढ़ के 307 डेलीगेट्स के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में एक बूथ बनाया गया है। यहां शाम के 4 बजे तक मतदान होना है। उसके बाद मतपेटी दिल्ली ले जाई जाएगी। इस चुनाव में प्रतिनिधि वोटरों को मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से किसी एक को चुनना है।
Chhattisgarh News कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव; सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मरकाम ने किया मतदान

अध्यक्ष पद के दोनों प्रत्याशियों में से कोई भी वोट मांगने रायपुर नहीं पहुंचा है। हालांकि फोन पर ही नेताओं से बातचीत हुई है। यहां संगठन का झुकाव मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर दिख रहा है। खरगे की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण सिंघानिया, महामंत्री अर्जुन तिवारी, अरुण सिसौदिया और सुमित्रा घृतलहरे को पोलिंग एजेंट बनाया गया है। वहीं शशि थरूर को यहां के नेताओं में से कोई पोलिंग एजेंट भी नहीं मिला है। उनके लिए दिल्ली से एक नेता को पोलिंग एजेंट बनाकर भेजा गया है।

प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी बनाये गये उमर हुसैन दलवई मतपेटी और मतपत्रों को ले कर रविवार शाम को ही रायपुर पहुंच गये। मतदान सामग्री को राजीव भवन के एक कमरे में सील कर रखवाया गया। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, मतदान केंद्र राजीव भवन के मीटिंग हाल में बनाया गया है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम मतदान कर चुके हैं। प्रदेश के सभी 307 डेलीगेट्स यहां मतदान करेंगे। यह मतदान गोपनीय होगा। मतदान के दौरान प्रत्याशियों के अधिकृत प्रतिनिधि के अलावा किसी को बूथ के भीतर जाने की इजाजत नहीं होगी।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम मतदान शुरू होने से पहले राजीव भवन पहुंच गए। प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा, 24 साल बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस के डेलीगेट्स में जबरदस्त उत्साह है। गुप्त मतदान होना है, जिसको जो प्रत्याशी पसंद होगा उसे वोट देगा। जो चुना जाएगा वह सबका अध्यक्ष होगा।