Sport News

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी पर उठाए सवाल, दी ये नसीहत

  • 18-Oct-2022
  • 218
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी पर सवाल उठाए हैं और उन्हें नसीहत देते हुए कहा है कि इन दोनों बल्लेबाजों को अपना स्ट्राइकरेट बेहतर करना चाहिए।
Sport News पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी पर उठाए सवाल, दी ये नसीहत

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम की ओपनिंग जोड़ी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी को थोड़ा तेजी से रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने मोहम्मद नवाज को लेकर कहा है कि आप उन पर पूरी तरह निर्भर नहीं रह सकते, क्योंकि वे एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। आमिर चाहते हैं कि ओपनर्स पहले 6 ओवर में 35-40 की बजाय 50-55 रन बनाएं। 

पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर से पाकिस्तानी मीडिया द्वारा ओपनिंग जोड़ी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "मेरा ओपिनियन थोड़ा अलग रहा है, शुरू से ही, मैं हमेशा फखर जमां को ओपनर देखना चाहता हूं। जब भी मेरे से कोई पूछता है तो मेरा यही विचार रहता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके ओपनर्स (मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम) अच्छा कर रहे हैं, लेकिन कुछ जगह ऐसा हो जाता है कि उनकी वजह से टीम बैकफुट पर चली जाती है। आप अक्सर देखते होंगे कि 7-8 की रिक्वायर्ड रेट 10-12 पर चली जाती है। इससे थोड़ा बचना होगा। हम जानते हैं कि उनमें ऐसा करने की ताकत है।"

उन्होंने आगे कहा, "वे 6 ओवर में 35-40 करते हैं, क्यों न 50 से 55 रन बनाएं। दोनों के पास ऐसे शॉट्स हैं भी। मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों को कंफर्ट जोन से बाहर आना चाहिए, क्योंकि उन दोनों पर टीम बहुत ज्यादा निर्भर करती है। हम देख रहे हैं और तमाम लोग इस पर बात कर रहे हैं कि जब हमारे ओपनर आउट हो जाते हैं तो बाकी टीम कुछ नहीं कर पाती।"आमिर ने नवाज को लेकर कहा, "देखिए, पिछले मैच में हमने देखा कि हैदर अली ने थोड़ा सा अच्छा खेला और मोहम्मद नवाज ने भी पिछले कुछ मैचों में अच्छा किया है, लेकिन नवाज जो है वो बॉलिंग ऑलराउंडर है, बैटिंग ऑलराउंडर नहीं है। अगर वो बैटिंग ऑलराउंडर होता तो आप कह सकते थे कि आप उस पर 100 पर्सेंट निर्भर रह सकते हैं, क्योंकि वो बॉलिंग ऑलराउंडर है। पहले उनकी बॉलिंग आती है, फिर उसकी बैटिंग। 70 पर्सेंट वो बॉलर है और 30 पर्सेंट वो बैटर है। तो जब क्रंट मोमेंट आते हैं, वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट आते हैं, तो वहां पर आपको अपने कंफर्ट जोन से बाहर आना होता है और थोड़ा सा वाइड सोचना होता है।" 

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के स्ट्राइकरेट को लेकर आमिर ने कहा, "मेरे लिहाज से ओपनिंग में थोड़ी सी कमी स्ट्राइकरेट की है और मानें या ना मानें टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट बहुत मैटर करती है। आप जरूर कहते है कि आप मल्टी डायमेंशनल प्लेयर हो, आप कहीं भी शॉट लगा सकते हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में ये दिखना चाहिए। एक ओपनर के तौर पर अगर आप 30 गेंदों में 35 रन बनाते हो तो ये टीम के लिए काम के नहीं हैं। आप ओपनर हो और आप सेट हो और विकेट अच्छा है और आपने 30 गेंद खेली हैं तो आपका 50 होना चाहिए। ये मेरा ओपिनियन है।"