National News

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों की मौज ही मौज, सरकार ने किया बड़ा फैसला

  • 14-Oct-2022
  • 212
DA Hike in Bihar: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के डीए में इजाफा (DA Hike) करने के बाद अब राज्य सरकार ने भी महंगाई भत्ता बढाने का ऐलान किया है. बिहार सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारकों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार की तरफ से कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत का इजाफा किया गया है.
National News दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों की मौज ही मौज, सरकार ने किया बड़ा फैसला

DA Hike in Bihar:  बिहार सरकार के मंत्रिमंडल की गुरुवार को हुई बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 21 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में सरकारी कर्मचारियों और पारिवारिक पेंशनधारकों के लिए महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई. वहीँ महंगाई भत्ता बढ़ाने के प्रस्‍ताव के बाद अब बिहार सरकार के कर्मचारियों को 34 की जगह 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. बढ़ा हुआ महंगाई भत्‍ता 1 जुलाई, 2022 से मान्य होगा.
DA Hike in Bihar: आपकों बता दे कि सितंबर के आखिरी सप्‍ताह में केंद्र सरकार ने करीब 62 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी खुशखबरी दी थी. मोदी सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया था. उसके बाद झारखंड सरकार ने भी डीए बढ़ाने का ऐलान किया था. वहीँ अब बिहार सरकार ने भी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे दी है.