Sport News

महज 12 गेंदों में भारतीय गेंदबाजों ने पलट दिया वॉर्म-अप मैच का नतीजा, ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

  • 17-Oct-2022
  • 224
भारतीय गेंदबाजों ने वॉर्म-अप मैच का नतीजा महज 12 गेंदों में पलट दिया। 19वें और 20वें ओवर में कुल 6 विकेट ऑस्ट्रेलिया के गिरे और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 6 रन से हार मिली।
Sport News महज 12 गेंदों में भारतीय गेंदबाजों ने पलट दिया वॉर्म-अप मैच का नतीजा, ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का वॉर्म-अप मैच खेला गया। ये भारतीय टीम का पहला वॉर्म-अप मैच था, जिसमें टीम 18वें ओवर की आखिरी गेंद हारती नजर आ रही थी, लेकिन अगली 12 गेंदों में कुल 6 विकेट ऑस्ट्रेलिया के गिरे और मेजबान टीम अर्श से फर्श पर आ गई। भारत को इस मैच में 6 रन से जीत मिली, जिसके हीरो मोहम्मद शमी रहे। 

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों की बदौलत 186 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए 187 रन का लक्ष्य कप्तान एरोन फिंच ने आसान कर दिया था, लेकिन जैसे ही वे 18वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तो पूरा मैच ही पलट गया। 

हर्षल पटेल ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर एरोन फिंच को 76 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद उनकी अगली गेंद पर टिम डेविड विराट कोहली के एक थ्रो के चलते रन आउट हो गए। 19वें ओवर में 5 रन बने। ऐसे में आखिरी की 6 गेंदों में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 11 रन बनाने थे और हाथ में 4 विकेट थे। मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर की गेंदबाजी का जिम्मा संभाला। 

शमी ने पहली और दूसरी गेंद पर 2-2 रन दिए और तीसरी गेंद पर पैट कमिंस ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ने की कोशिश की, लेकिन वहां विराट कोहली खड़े थे। उन्होंने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा और मैच में रोमांच पैदा किया। अगली गेंद पर एश्टन एगर रन आउट हुए। पांचवीं गेंद पर जोस इंगलिस को मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड किया और अगली गेंद पर केन रिचर्डसन बोल्ड हो गए।