Sport News

क्या टीम इंडिया की टी20 WC की तैयारियों से खुश है टीम मैनेजमेंट? क्या कहना है बैटिंग और बॉलिंग कोच का

  • 11-Oct-2022
  • 243
भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया समय से पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर तैयारियों में जुटी हुई है।
Sport News क्या टीम इंडिया की टी20 WC की तैयारियों से खुश है टीम मैनेजमेंट? क्या कहना है बैटिंग और बॉलिंग कोच का

टीम इंडिया मौसम और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए काफी पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई और खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले जिस तरह से तेज और उछाल लेने वाली पिचों से तालमेल बिठाया उससे टीम मैनेजमेंट खुश है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की 14 सदस्यीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से लगभग 20 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी और वह यहां वाका मैदान पर तैयारियों में जुटी है।

भारतीय खिलाड़ी कड़े प्रैक्टिस सेशन से गुजर रहे हैं जिसमें फिटनेस, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग का अभ्यास शामिल है। खिलाड़ी मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के ट्विटर पेज पर पोस्ट किए गए वीडियो में राठौड़ ने कहा, 'हमारा ध्यान केवल परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना है। हम सभी जानते थे ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां अलग होंगी खासकर भारतीय पिचों की तुलना में यहां तेजी और उछाल अलग तरह की होगी। इसलिए हम यहां जल्दी पहुंच गए ताकि इन परिस्थितियों से तालमेल बिठा सकें। खिलाड़ी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।


गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में हमने जो कुछ मैच खेले थे उनकी तुलना में यहां उछाल काफी अलग है। इसलिए जल्दी आने से गेंदबाजों को परिस्थितियों से तालमेल बिठाने का शानदार मौका मिला। जिस तरह से हमारा अभ्यास चल रहा है उससे हम काफी खुश हैं। हम इन सेशन से जैसा चाहते हैं वैसा यहां हमें मिला और अब हम मैच खेलने के लिए तैयार हैं।'

भारत में सोमवार को यहां अपने पहले अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया था। भारतीय टीम इसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ 13 अक्टूबर को एक और प्रैक्टिस मैच खेलेगी इसके बाद वह ब्रिसबेन का दौरा करेगी जहां उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ आधिकारिक प्रैक्टिस मैच खेलने हैं।