Chhattisgarh News

बीजापुर में नक्सलियों ने लगाई जन अदालत, 3 ग्रामीणों की हत्या, 3 का अपहरण, तर्रेम थाना के SI को मारी गोली

  • 17-Oct-2022
  • 228
छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। माओवादियों द्वारा जन अदालत लगाकार 3 लोगों को हत्या करने और 3 लोगों के अपहरण की बात सामने आ रही है।
Chhattisgarh News बीजापुर में नक्सलियों ने लगाई जन अदालत, 3 ग्रामीणों की हत्या, 3 का अपहरण, तर्रेम थाना के SI को मारी गोली

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। माओवादियों द्वारा जन अदालत लगाकार 3 लोगों को हत्या करने और 3 लोगों के अपहरण की बात सामने आ रही है। पिछले 2 दिनों से पेददाकोरमा के जंगल मे नक्सलियों द्वारा कथित जनअदालत लगाया गया था। बीजापुर पुलिस ने 2 लोगों की मौत की जानकारी मिलने की बात कही है। रविवार को घटना की जानकारी मिलने के बाद फोर्स को घटनास्थल रवाना किया गया है। वहीं बीजापुर जिला मुख्यालय से 70 किमी दूर तर्रेम में सब इंस्पेक्टर पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी, जिससे वह घायल हो गए हैं। बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि पुलिस को 2 ग्रामीणों की हत्या की सूचना मिली है, जिसकी तस्दीक कराई जा रही है। ग्रामीणों के अपहरण की कोई जानकारी हमारे पास नहीं है। यह नक्सलियों की साजिश भी हो सकती है। 

मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर थाना क्षेत्र के पेद्दाकोरमा निवासी राजू मोडियम (22 वर्ष), बोडला पूसनार निवासी दूला हपका (30 वर्ष) और पदेड़ा निवासी लच्छू कोरसा की नक्सलियों द्वारा कथित जन अदालत लगाकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। माओवादियों ने पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाकर ग्रामीणों को सजा देने की बात कही है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को पेद्दाकोरमा मुनगा के जंगलों में नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर बोडला पूसनार निवासी दूला हपका और पदेड़ा निवासी लच्छू कोरसा की हत्या कर दी। वहीं शनिवार को राजू मोडियम को मारा गया है। रविवार को यह खबर जंगल से बाहर आई। परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना नहीं दी है। माओवादियों द्वारा 3 ग्रामीणों के अपहरण की भी खबर है। 

हत्या और अपहरण की तस्दीक कराई जा रही 

सूत्रों के मुताबिक पेदाकोरमा निवासी राजू मोडिय़म नक्सली संगठन में पदस्थ डीवीसी गंगालूर सदस्य दिनेश मोडियम का भाई है। गत वर्ष गंगालूर एरिया कमेटी अंतर्गत नक्सलियों की आपसी गैंगवार में डीवीसीएम बिज्जा मोडियम की हत्या हो गई थी। बीजापुर के जंगलों में 2 दिनों से लगातार नक्सलियों द्वारा अदालत में 3 की हत्या और 3 के अपहरण कर अपने साथ लेकर जाने की सूचना से हड़कंप मचा हुआ है। अपहृत ग्रामीणों में मोडिय़म सुक्कू (38 वर्ष), मोडिय़म आयतु (25 वर्ष), मोडियम पाकलू (32 वर्ष) बताया गया है। मोडिय़म आयतू नक्सल मामले में जेल भी जा चुका है। जन अदालत लगाकर हत्या और अपहरण की पुलिस तस्दीक करा रही है। कहीं यह नक्सलियों की साजिश तो नहीं है। वहीं बीजापुर जिले के तर्रेम थाना में पदस्थ एसआई राकेश सूर्यवंशी पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। एएसपी चंद्रकांत ने बताया कि सब इंस्पेक्टर को कमर नीचे गोली लगी है। एसआई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।