Lifestyle News

निखरती चेहरा के लिए इस्तमाल करे एलोवेरा और चुकंदर का सीरम

  • 10-Jul-2020
  • 420
उम्र बढ़ने के साथ ही उम्र का साफ असर आपके चेहरे पर दिखने लगता है। कई लोगों के चेहरे पर उम्र बढ़ने से पहले भी झाइयां दिखने लगती हैं।
Lifestyle News निखरती चेहरा के लिए इस्तमाल करे एलोवेरा और चुकंदर का सीरम

बढ़ती उम्र के असर को रोका नहीं जा सकता है लेकिन कम जरूर किया जा सकता है। चेहरे की फाइन लाइन और रिंकल्स को कम करने के लिए आप एलोवेरा और चुकंदर से बने सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सीरम को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं। मार्केट में मौजूद तरह-तरह की एंटी एजिंग क्रीम आपके चेहरे को खराब भी कर सकती है, पर घर में बने एलोवेरा और चुकंदर के सीरम के इस्तेमाल से आपकी स्किन रिंकल्स फ्री और खूबसूरत दिखेगी। चलिए जानते है कैसे घर पर बनाएं एलोवेरा और चुकंदर का सीरम।

सीरम बनाने का तरीका

सीरम बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर को लें। चुकंदर को छीलकर छोटे छोटे टुकड़ो में काट लें। इसके बाद मिक्सी में पीस लें। चुकंदर पीसते हुए थोड़ा सा पानी मिला लें। अब इस चुकंदर के पेस्ट को छान लें। इस चुकंदर में 1 चम्मच एलोवेरा जेल भी मिलाएं । इसके बाद इस पेस्ट को फ्रिज में रख दें। ठंडा होने के बाद चेहरे पर ये पेस्ट लगाएं।

कैसे यूज करें सीरम

चेहरे पर कॉटन के साथ सीरम लगाएं। इस मिश्रण को आप चेहरे पर फेस पैक के साथ भी लगा सकती है। हफ्ते में 2 बार इस फेस पैक को लगाने से चेहरे पर ग्लो देखने को मिलता है।

सीरम के फायदे- सीरम में एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती है। जो कि स्किन के कोलेजन को बढ़ाने में मदद करता है। स्किन को टाइट रखने में मदद करता है। आप इस सीरम का इस्तेमाल रोज अपने चेहरे पर कर सकती हैं। सीरम के इस्तेमाल से चेहरे की फाइन लाइन और झुर्रिंया कम होगी।