Political News

मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने मुलाकात कर दी बधाई

  • 20-Oct-2022
  • 299
रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई है। बुधवार को मतगणना में मल्लिकार्जुन खड़गे ने शशि थरूर को बड़े अंतर से हरा दिया। कुल 9 हजार वोटों में से खड़गे को आठ हजार से अधिक वोट मिले हैं। इसी के साथ खड़गे का अध्यक्ष बनना तय हो गया है। खड़गे को छत्तीसगढ़ से भी एकतरफा वोट मिले हैं।
Political News मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने मुलाकात कर दी बधाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मतदान की प्रक्रिया 17 अक्टूबर को पूरी की गई। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन को मतदान केंद्र बनाया गया था। प्रदेश में 311 मतदाताओं को मतदान करना था। उनमें से 300 ने मतदान किया यानी 98% से अधिक लोगों से मतदान किया। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित तमाम मंत्री, विधायक, पदाधिकारी और प्रदेश कांग्रेस के डेलीगेट शामिल थे। मतदान से पहले ही संकेत मिल गया था कि छत्तीसगढ़ से अधिकतर वोट मल्लिकार्जुन खड़गे को ही मिल रहे हैं। मतदान से तीन दिन पहले ही खरगे के लिए चार नेताओं को पोलिंग एजेंट बनाया गया था।

मतगणना की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही AICC ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को दिल्ली बुला लिया था। छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला शाम को ही दिल्ली पहुंच गये थे। मतगणना पूरी होने के तुरंत बाद मल्लिकार्जुन खड़गे भी मुख्यालय पहुंचे गये। छत्तीसगढ़ की ओर से मोहन मरकाम और चावला ने खड़गे से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी।