Sport News

सुनील गावस्कर ने समझाया पूरा गणित, बताया कैसे ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक साथ खेल सकते हैं

  • 20-Oct-2022
  • 244
पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस बात का गणित समझाया है कि कैसे ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के आगाज मैच में एक साथ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेल सकते हैं।
Sport News सुनील गावस्कर ने समझाया पूरा गणित, बताया कैसे ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक साथ खेल सकते हैं

भारत T20 विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान के खिलाफ करेगा, जब वे रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान में आमने-सामने होंगे। इसी मुकाबले को लेकर बहस जारी है कि भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। इस पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने विचार साझा करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया में बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ भारत की टीम कैसी होनी चाहिए। 

73 वर्षीय सुनील गावस्कर ने भारत के मध्य क्रम के बारे में बात की और कहा कि टीम को दो बेहद प्रतिभाशाली विकेटकीपरों के साथ कैसे सेटअप करना चाहिए। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "बात बस इतनी सी है कि शायद अगर वे छह गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला करते हैं, जिसमें हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाज हैं, तो उन्हें (पंत को) जगह नहीं मिल सकती है, लेकिन अगर वे हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें गेंदबाज के रूप में जाने का फैसला करते हैं तो फिर ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर और कार्तिक शायद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका है।"
उन्होंने आगे कहा, "वे बीच में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को जरूर चाहेंगे, लेकिन शीर्ष चार को देखकर, जो इतने अच्छे फॉर्म में हैं, आप कभी-कभी खुद से कहते हैं, 'ऋषभ पंत कितने ओवर लेने वाले हैं? क्या उन्हें तीन या चार ओवर मिलेंगे? और तीन या चार ओवर के लिए, क्या कार्तिक बेहतर हैं या ऋषभ?’ तो, ये सभी स्थितियां हैं जिन पर वे विचार करेंगे और वे इस पर निर्णय लेंगे।" उन्होंने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की वापसी की भी जमकर तारीफ की और कहा कि पाकिस्तान की टीम अपने स्ट्राइक गेंदबाज की वापसी से खुश होगी।