International News

56 साल की महिला ने बेटे और बहू के बच्चे को दिया जन्म, कैसे हुआ ये?

  • 05-Nov-2022
  • 355
Surrogacy News: 56 वर्षीय मां नैन्सी हॉक ने जब अपने बेटे जेफ हॉक और उसकी पत्नी कंब्रिया के सामने सरोगेट की जिम्मेदारी उठाने का विकल्प रखा तो शुरुआत में कपल ने इसे संभावना के रूप में नहीं लिया.
International News 56 साल की महिला ने बेटे और बहू के बच्चे को दिया जन्म, कैसे हुआ ये?

US News: विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपको सरोगेसी की कई कहानियां मिल जाएंगी. ऐसा ही एक घटना अमेरिका में साने आई है जहां एक महिला ने सरोगेट बन और अपने बेटे और बहू के बच्चे को जन्म दिया. द पीपल के अनुसार महिला की बहू हिस्टेरेक्टॉमी (गर्भाशय के सभी या एक हिस्से को हटाने के लिए एक सर्जिकल ऑपरेशन) से गुजरने के बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी.

जेफ हॉक की 56 वर्षीय मां नैन्सी हॉक ने जब उनके और उनकी पत्नी कंब्रिया के सामने सरोगेट की जिम्मेदारी उठाने का विकल्प रखा, तो उन्होंने इसे एक संभावना के रूप में नहीं लिया. हालांकि,  यह विकल्प काम कर गया और नैंसी ने दंपति के पांचवें बच्चे को जन्म दिया - एक बेटी.

हॉक, जो एक वेब डेवलपर हैं, ने पूरे अनुभव को "एक सुंदर क्षण" कहा. उन्होंने कहा, ‘कितने लोग अपनी मां को जन्म देते हुए देख पाते हैं." द पीपल की रिपोर्ट में कहा गया है कि नैन्सी हॉक बच्चा पैदा करने की नई भावनाओं का सामना कर रही हैं, लेकिन बच्चे को अपने साथ घर नहीं ला रही हैं.

‘छोटी बच्ची का रखा गया नाम’
छोटी बच्ची का नाम भी हन्ना रखा गया है. मिस्टर हॉक ने कहा कि उनकी मां आधी रात को उठी और एक आवाज सुनी जो कह रही थी "मेरा नाम हन्ना है." कंबीरा ने बताया कि ‘नैन्सी नाम हन्ना से आया है. उन दोनों का अर्थ अनुग्रह है.’ रिपोर्ट के मुताबिक यूटा टेक यूनिवर्सिटी में काम करने वाली दादी को विश्वास हो गया था कि बच्चा लड़की ही होगी.