Chhattisgarh News

विमानन कंपनियों की मनमानी; कुछ शहरों का दो से तीन गुना तक बढ़ाया किराया

  • 22-Nov-2022
  • 300
रायपुर। शादी सीजन के चलते इन दिनों दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, इंदौर सहित विभिन्ना शहरों की फ्लाइटें फुल जा रही हैं। ऐसे में विमानन कंपनियों ने किराया बढ़ाने की मनमानी शुरू कर दी है। कुछ शहरों का दो से तीन गुना तक बढ़ा दिया है। दिल्ली का किराया 20 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ साढ़े आठ से नौ हजार रुपये है।
Chhattisgarh News विमानन कंपनियों की मनमानी; कुछ शहरों का दो से तीन गुना तक बढ़ाया किराया

रायपुर से इंदौर का हवाई किराया सामान्य दिनों में चार से पांच हजार रुपये होता है वह इन दिनों नौ से 14 हजार रुपये पहुंच गया है। सात से आठ हजार रुपये में गोवा का सफर तय होता था, वह 16 से 17 हजार रुपये हो गया है। 22 और 23 नवंबर को इंदौर किराया नौ से साढ़े नौ हजार रुपये, गोवा का 29 और 30 नवंबर को 16 से 17 हजार रुपये है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि विमानन कंपनियों की मनमानी का खामियाजा आम उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। बढ़ते किराए पर लगाम लगाने के लिए सरकार को भी कदम उठाने चाहिए।

सात माह में 12 लाख से अधिक यात्रियों की आवाजाही

हवाई यात्रियों की आवाजाही इन दिनों काफी बढ़ गई है। रायपुर से बीते सात महीने में 12 लाख से अधिक यात्रियों की आवाजाही हुई। उड़ानों की आवाजाही भी बढ़ी है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में रायपुर से गोवा समेत कई शहरों के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने वाली है।

विमानन कंपनियों को अपने किराए पर लगाम लगाना चाहिए। बिना कारण किराए में बढ़ोतरी से यात्रियों को तगड़ा झटका लग रहा है।