Lifestyle News

बदलते मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए इन बेस्ट तरीकों से करें खीरे का इस्तेमाल

  • 06-Oct-2022
  • 279
मौसम बदलते ही आपकी स्किन निखार खोने लग जाती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण होता है कि स्किन अपना हाड्रेशन खोने लग जाती है और स्किन ड्राय हो जाती है। इस कारण से स्किन काफी डल नजर आती हैं। ऐसे में आपको स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खीरे का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे न सिर्फ स्किन हाइड्रेट बनती है बल्कि बाकी स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर हो जाती हैं।
Lifestyle News बदलते मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए इन बेस्ट तरीकों से करें खीरे का इस्तेमाल

खीरे का जेल 
खीरे का जेल बनाने के लिए सबसे पहले आप खीरा लेकर इसे छील कर धो लें। अब इसे कद्दूकस करें। अब इसे निचोड़कर इसका जूस निकाल लें। अब आपको थोड़ा-थोड़ा एलोवेरा जेल लेकर इसे मिलाना है। आपका जेल तैयार हो जाएगा लेकिन याद रखें कि एलोवेरा जेल में एक साथ खीरे का जूस न डालें। इससे यह काफी पतला हो जाएगा। अब इसे रात में सोने से पहके लगाकर सोएं।


खीरे का फेसपैक
खीरे का फेसपैक की यह रेसिपी आपको फनी लग सकती है क्योंकि आपको लगेगा कि आप खीरे का रायता बनाने जा रहे हैं लेकिन असल में आपको हाइड्रेशन फेसपैक तैयार करना है। इसके लिए आप खीरे को घिस लें। अब इसे दो चम्मच दही में मिला लें। अब इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर अप्लाई कर लें।

खीरे और आलू
खीरे को आलू के साथ मिलाकर लगाने पर भी इंस्टेंट निखार मिलता है। इसके लिए सबसे पहले खीरे और आलू को घिसकर मिला लें। अब इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा लें। इससे स्किन प्रॉब्लम्स काफी ठीक हो जाएंगी।