Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश की संभावना…

  • 10-Jul-2020
  • 405
रायपुर। राज्य में मानसून की आमद सही समय पर हुई और अब इसके प्रभाव से पूरे राज्य में औसत वर्षा हो रही है। गुरुवार को दोपहर के वक्त राजधानी रायपुर सहित आस-पास के इलाकों में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज भी दोपहर के वक्त बारिश की संभावना जताई गई है।
Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश की संभावना…

दूसरी तरफ बस्तर संभाग में सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं और वहां कई इलाकों में बारिश हाे रही है। दोपहर के वक्त तक यहां भारी बारिश की आशंका है। वहीं बिलासपुर शहर सहित आस-पास के इलाकों में शाम के वक्त बारिश होने की संभावना बताई गई है। 

मानसून ट्रफ लाइन के उत्तरी क्षेत्र और हिमालय की ओर अग्रसर हाे रहा है। इसके प्रभाव से राज्य में फिलहाल हल्की बारिश होती रहेगी। छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना नहीं है। इस दौरान स्थानीय प्रभाव से कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन जो पिछले कुछ दिनों तक छत्तीसगढ़ से सटे मध्य प्रदेश के इलाके में सक्रिय था वह अब आगे बढ़कर उत्तरी दिशा और हिमालय क्षेत्र की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। इसके असर से उत्तरप्रदेश क्षेत्र में ज्यादा बारिश होगी लेकिन अगले तीन दिनों तक सरगुजा संभाग इलाके में कहीं भी भारी बारिश का अनुमान नहीं है। 13 जुलाई के बाद नए सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना है। इसके बाद ही अच्छी बारिश हो सकती है।